सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

शनिवार, 16 मई 2015

छुट्टियों का मजा लें विडियो गेम्स के साथ


गर्मी की छुट्टियों में बच्चों को पढाई के साथ-साथ अगर कुछ नया सिखने को मिल जाए और वो भी खेल-खेल में तो क्या बात है. आज इन्टरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट है, जहाँ ग्रेड, आर्केड, सब्जेक्ट आधारित कई विडियो गेम्स मौजूद है और इसके जरिये मैथ्स और नंबर गेम्स, एजुकेशनल वर्ड गेम्स, पिक्चर गेम्स सहित कई प्रकार के विडियो गेम्स का मजा ले सकते हैं. 
इन विडियो गेम्स के जरिये बच्चे खेल-खेल में कई चीजों को सिख सकते हैं.  सबसे बड़ी बात यह है की इन सारे विडियो गेम्स को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खेला जा सकता है. यहाँ अलग-अलग वर्ग के बच्चों के लिए विभिन्न विषयों से समबन्धित हजारों पाठ्यक्रम उपलब्ध है और वो भी बिलकुल मुफ्त. मैं आज आपलोगों  को कुछ ऐसी ही वेबसाइट के बारे में बता रहा हूँ.
प्री-स्कूल से लेकर आठवीं तक के लिए गेम्स
educational games for kids
इस वेबसाइट पर ग्रेड, विषय, उम्र और आर्केड के हिसाब से गेम्स मौजूद है. यहाँ प्री-स्कूल से लेकर आठवी क्लास तक के लिए साइंस, वर्ड, मैथ्स, एनिमल गेम्स मौजूद है. इसके अलावा छोटे बच्चों से लेकर 12वी क्लास तक के लिए यहाँ कई मनोरंजक गेम्स हैं, जो बच्चों के बोद्धिक विकास के लिए फायदेमंद है. इसके अलावा यहाँ गणित या दुसरे तमाम विषयों से जुड़े प्रश्न पूछे जाने के साथ कार और बाइक रेस है. यानी सही जवाब देने पर गाडी तेज भागेगी और गलत जवाब देने पर गाडी की रफ़्तार कम हो जायगी.
--------------------------------------------------------------------------------------------------------
अगर आपको आर्ट और म्यूजिक पसंद है तो...
इस वेबसाइट पर आर्ट और म्यूजिक से जुड़े गेम्स काफी दिलचस्प हैं और यहाँ कलर मिक्स, कलर बैंड, टाइपिंग चैलेंज पर हजारों गेम्स हैं.

और ज्यादा मस्ती भरे गेम्स खेलने के लिए निचे दिए हुए लिंक्स पर क्लिक करे..

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...