सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

बुधवार, 16 अप्रैल 2014

कैसे हटाये Whatsapp से लास्ट सीन टाइम?

वॉट्सऐप एक नया ट्रेंड बन चुका है। लोग अपने ऑफिस का काम भले ही एक बार भूल जाएं, लेकिन शायद वॉट्सऐप के मैसेज चेक करना कभी नहीं भूलेंगे। शायद आपको भी ऐसा लगा हो कि कई बार वॉट्सऐप का लास्टसीन फीचर ने आपको फसा दिया है। मैसेज देखने के बाद भी रिप्लाई ना करने के कारण कुछ दोस्त आपसे गुस्सा भी हो सकते हैं। अगर आप वॉट्सऐप के लास्टसीन फीचर को बंद करने की बात सोच रहे हैं और चाहते हैं कि किसी को भी यह पता ना चले की आपने आखिरी बार कब वॉट्सऐप देखा था तो इसके लिए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो किए जा सकते हैं।

एंड्रॉइड फोन में-

एंड्रॉइड फोन में अगर आपने वॉट्सऐप के वर्जन को अपडेट कर लिया है तो इसमें कई लेटेस्ट विकल्प मिलेंगे। इसमें फोटो से लेकर लास्ट सीन तक कई प्राइवेसी सेटिंग्स मिल जाएंगी। 

 हाइड करने के लिए-

 settings> account> privacy> lastseen

 विकल्प पर जाना होगा। यहां आपको कई ऑप्शन मिलेंगे। Everyone, My contacts, Nobody जैसे विकल्प मिलेंगे। इनमें से Nobody पर क्लिक करते ही आपका लास्ट सीन टाइमस्टैम्प पूरी तरह से हाइड कर दिया जाएगा।

 ios यूजर्स के लिए-

एप्पल आईफोन यूजर्स के लिए लास्ट सीन हाइड करने का फीचर काफी पहले से उपलब्ध है। आईफोन में लास्ट सीन टाइमस्टैम्प सभी यूजर्स से एकसाथ हाइड किया जा सकता है। 

 हाइड करने के लिए-

 Settings > Chat settings > Advanced>  ‘Last Seen Timestamp’

विकल्प पर जाना होगा। यहां लास्ट सीन टाइमस्टैम्प को हाइड किया जा सकता है। 

विंडोज फोन के लिए-

 विंडोज और नोकिया फोन में फिलहाल लास्ट सीन हाइड का फीचर नहीं दिया गया है, लेकिन फिर भी इस फोन से लास्ट सीन हाइड किया जा सकता है। इसके लिए कोई फीचर की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए सिर्फ एक छोटी सी ट्रिक आजमानी होगी। सबसे पहले वॉट्सऐप पर अगर कोई मैसेज आता है तो उसे खोलें ना। वॉट्सऐप पर क्लिक करने से पहले अपने फोन का इंटरनेट कनेक्शन ऑफ कर लें। इसका मतलब फोन में 2G, 3G, वाई-फाई किसी भी कनेक्टिविटी से आप इंटरनेट चला रहे हैं उसे बंद कर दें। इसके बाद मैसेज चेक करें और वॉट्सऐप बंद करते ही इंटरनेट ऑन कर दें। ऐसा करने से लास्ट सीन टाइमस्टैम्प काउंट नहीं होगा।

ऐप्स की मदद से-

 वॉट्सऐप का लास्ट सीन टाइमस्टैम्स हाइड करने के लिए कई ऐप्स मौजूद हैं। गूगल प्ले पर Last Not Seen सर्च करते ही ऐसे ऐप्स की लिस्ट सामने आ जाएगी। मजेदार बात ये है कि इन ऐप्स को यूजर फ्री में डाउनलोड कर सकता है। इसके अलावा ऐसे ही ऐप्स विंडोज और ios स्मार्टफोन के लिए भी उपल्बध हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...