सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सोमवार, 3 मार्च 2014

अपने फेसबुक पेज को वेबसाइट बनायें

 
इन्टरनेट से जुड़े लोगों के जीवन में इस समय फेसबुक एक मित्र और एक-दुसरे के पास अपनी जानकारियों को पहुचाने का माध्यम बन चूका है. आज फेसबुक पर अरबों लोग जुड़े हुये हैं. फेसबुक को आजकल सभी कम्पनी भी अपने प्रोडक्ट को बेचने का माध्यम बना चुकी है. सभी कंपनियों के प्रोडक्ट से सम्बंधित पेज फेसबुक पर आपको उपलब्ध मिलेंगे. कंपनियों के साथ ही कई लोग भी अपने कार्यों और जानकारियों को फेसबुक पेज के रूप में बनाकर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. अगर आपने भी फेसबुक पर कोई पेज बनाया हो और वो अब बहुत फेमस हो रहा तो उसे आप वेबसाइट में बदलकर और आकर्षक बना सकते हैं. 

लेकिन वेबसाइट बनाने के लिए सबसे पहले आपको डोमेन नाम और स्पेस लेना पड़ता है. फिर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सहित और भी कई प्रकार के प्रोसेस को पूरा करना पड़ता है. तब कहीं जाकर आपका वेबसाइट फ्लोर पर आता है. और अगर मैं ये कहूँ की आप बिना कोई पैसा खर्च किये अपने फेसबुक पेज को वेबसाइट में बदल कर उसे फ्लोर पर ला सकते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा. मैं आज आपको एक ऐसी ही वेबसाइट के बारे में बता रहा हूँ, जहाँ पर जाकर आप अपने फेसबुक पेज को वेबसाइट में बदल सकते हैं. उसे कस्टमाइज कर सकते हैं. रोज अपडेट के उसे इन्टरनेट पर पब्लिश कर सकते हैं. इसके लिए सिर्फ आपको उस साईट पर जाकर अपने फेसबुक के ID और पासवर्ड से लॉग इन करना होगा. लॉग इन होने के बाद यह साईट आपके फेसबुक पेज के नाम को सेलेक्ट करने के लिए कहेगा. नाम सेलेक्ट करने के कुछ देर बाद आपका फेसबुक पेज एक वेबसाइट में बदल कर आपके सामने आ जायेगा. फिर आप इसे अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें.

2 टिप्‍पणियां:

  1. अच्छा सुझाव । एक प्रश्न मेरे कंप्यूटर की रैम 2 जी बी है जब भी में किसी फाइल को ट्रांसफर करता हूँ तो स्पीड बहोत कम आती है कोई उपाय जरूर बताएं

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. बेनामी जी, मेरे पोस्ट को पसंद करने के लिए शुक्रिया. आपकी परेशानी फाइल को ट्रान्सफर करने के समय होती है. आपने अपने रैम के बारे में लिखा है. कृपया कर अपने कंप्यूटर के प्रोसेसर के बारे में भी मुझे बताइए. तभी मैं आपकी समस्या का समाधान कर सकूँगा. वैसे मैंने कंप्यूटर स्पीड बढ़ने के बारे में भी कई पोस्ट लिखा है. एकबार उसे भी जरुर पढ़ें.

      हटाएं

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...