सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

रविवार, 16 फ़रवरी 2014

Virus को पहचान कर उसे डिलीट करें

 इस बार नया पोस्ट लिखने में मुझे काफी दिनों का समय लग गया. क्योंकि मेरा कंप्यूटर कुछ दिनों से बीमार चल रहा था और मैं भी. मेरा इलाज तो डॉक्टर ने कर दिया लेकिन कंप्यूटर को ठीक होने में थोडा ज्यादा समय लग गया. कंप्यूटर में अचानक वायरस आ जाने से मुझे बहुत परेशानी उठाना पड़ा. आज कल के वायरस भी बहुत एडवांस्ड हो गए हैं. तरह-तरह के नाम और इमेज के रूप में सामने आते हैं, पहचानने में बहुत परेशानी होती है. और अगर यह पहचान में ना आये तो समझिये हुआ बेडा गर्क. मैं आपको आज कंप्यूटर में वायरस को पहचानने का तरीका बता रहा हूँ, ताकि मेरी तरह आप भी परेशान न हो. साथ ही फ्री में एंटीवायरस डाउनलोड करने का वेबसाइट भी दे रहा हूँ.

वायरस पहचानने का तरीका:

  1. अपने आप मेल साइन आउट होने लगे:  अगर आपके पीसी में कोई एकाउंट अपने मन से साइन आउट हो रहा हो या फिर बार बार पीसी क्रेश करता हो.

  2. जब भी आप पीसी में कोई सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल वो इंस्‍टॉल नहीं होगा हो सकता है आपका पीसी फिर से रीस्‍टार्ट हो जाए इसका मतलब आपके पीसी में कुछ गड़बड़ है। अगर अपके पीसी की स्‍पीड अचानक स्‍लो हो जाएं तो समझिए आपके पीसी में वॉयरस या मॉलवेयर आ चुके हैं।

  3. मैसेज न बंद हो:  अगर आपके पीसी में अपने आप कोई ऐसा मैसेज आने लगे जो बंद होने पर भी न जाए तो समझिए कोई मॉलवेयर या वॉयरस आ चुका है।

  4. फाइल साइज बदलने लगे: अगर आपके पीसी में सेव फाइलों का साइज अपने मन से बदलने लगे तो समझिय पीसी के सॉफ्टवेयर में कोई गड़बड़ी फैला रहा है।

    फ्रीं में एंटीवायरस downlode करने वाला वेबसाइट: 

    अवास्त एंटीवायरस  downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

    Avira एंटीवायरस downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

    माइक्रोसॉफ्ट सिक्यूरिटी एसेंशियल downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

    क्लाउड एंटीवायरस downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

    कोमोडो एंटीवायरस downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

1 टिप्पणी:

  1. You can also download the trial version of quick heal total secutity which is best and also delete the temp files of system for its faster performance
    go to run
    type %temp% then press enter and select all files and delete.

    जवाब देंहटाएं

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...