सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सोमवार, 27 जनवरी 2014

YOUTUBE ब्लॉक है, तो क्या हुआ?

आज के इस कॉर्पोरेट कल्चर की दुनिया में हर कार्य इन्टरनेट के माध्यम से पूरा करने का लोगों के बीच होड़ मचा हुआ है. आज अधिकतर कॉर्पोरेट ऑफिस में एडमिनिस्ट्रेटर की तरफ से अपने एम्प्लोयी को इन्टरनेट पर सिर्फ उतनी ही वेबसाइट को खोलने की इजाजत दी जाती है, जितना की उस कंपनी के लिए उपयोगी है, बाकी साईट को एडमिनिस्ट्रेटर बंद कर देता है या फिर ब्लाक (अपने लॉक मोबाइल को अनलॉक करें). youtube आज के इन्टरनेट की दुनिया में मनोरंजन का एक बेहतरीन आप्शन बन गया है. youtube पर हम हर तरह के विडियो को बिना कोई फीस दिए देख सकते हैं, लेकिन अगर आपकी कंपनी ने youtube को बंद कर दिया हो तो आपके लिए विडियो देखना मुश्किल हो सकता है. मैं आज आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहा हूँ, जिसके द्वारा आप बिना परेशानी के youtube को खोल कर देख सकते हैं. 

पहला स्टेप :

अपना ब्राउज़र स्टार्ट करें और www.translate.google.com को कनेक्ट करें.  फिर दिए गए स्पेस में आप उस ब्लॉक्ड वेबसाइट का एड्रेस टाइप कीजिये, जिसे आप देखना चाहते हैं (जैसे की www.youtube.com). इसके बाद webpage की मूल भाषा (अंग्रेजी भाषा) का चयन करें और जिस भाषा में वेबपेज का अनुवाद करना चाहते हैं उसका (हिंदी भाषा) चयन करें. अंत में ट्रांसलेट बटन दबाइए. 


दूसरा स्टेप :

कुछ ही सेकंडों में youtube का website का हिंदी में अनुवादित संस्करण स्क्रीन पर दिखने लगेगा. असली बात तो यह है की भले ही वेबसाइट हिंदी में अनुवादित की गयी हो, लेकिन उसका इंटरफ़ेस वही रहेगा तथा जो विडियो आप देखने जा रहे हैं, वह भी नहीं बदलेगा. सबसे अच्छी बात यह है की आपकी कंपनी यही समझेगी की आप गूगल ट्रांसलेशन वेबसाइट ही देख रहे हैं.

9 टिप्‍पणियां:

  1. क्या इस तरीके से फेसबुक को भी ओपन किया जा सकता है ?

    या फेसबुक ओपन करने का तरीका बताए

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. नमस्कार प्रवीन जी, मेरे पोस्ट को पसंद करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद्. अगर आपको फेसबुक या कोई भी वेबसाइट जो की आपकी कंपनी ने ब्लाक की है उसे इस ट्रिक से खोल सकते हैं. लेकिन अगर किसी वेबसाइट को सरकार ने ब्लाक कर रखा है, तो उसे खोलने की कोशिश न करें.

      हटाएं
    2. नमस्कार प्रवीन जी, मेरे पोस्ट को पसंद करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद्. अगर आपको फेसबुक या कोई भी वेबसाइट जो की आपकी कंपनी ने ब्लाक की है उसे इस ट्रिक से खोल सकते हैं. लेकिन अगर किसी वेबसाइट को सरकार ने ब्लाक कर रखा है, तो उसे खोलने की कोशिश न करें.

      हटाएं
  2. बहुत बढिया है, , कृपया लाक फेसबुक ओपन करना भी बताए

    जवाब देंहटाएं
  3. नामाकर प्रवीण जी, जवाब देने में देरी के लिए माफ़ी चाहता हूँ. मैंने फेसबुक ओपन करने के बारे में पहले में पोस्ट लिखा था. लेकिन आपकी जानकारी के लिए मैं आपको एक शोर्ट तरीका बता रहा हूँ. अगर आपका फेसबुक ब्लाक है तो आपको सिर्फ www.facebook.com की जगह m.facebook.com लिखना होगा. आपका फेसबुक आपके सामने ओपन हो जायेगा. हो सकता है यह ओरिजिनल फेसबुक के लुक से डिफरेंट हो, पर रहेगा फेसबुक ही.

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. रवि सर
      आपके बताए तरीके से यू . ट्यूब तो खुल रहा है, परंतु ट्रांसलेट या उण्ंिबमइववाण्बवउ से नहीं खुल पा रहा है । मेरी कंपनी में टाटा टेलिसर्विसेज द्वारा नेट प्रदाय किया गया है, वह शायद सर्वर से बंद किया गया है , फिर भी आपको भविष्य में ब्लाक फेसबुक खोलने का नया तरीका मिले तो मुझे अवश्य अवगत करावें
      धन्यवाद

      हटाएं
  4. रवि सर
    आपके बताए तरीके से यू . ट्यूब तो खुल रहा है, परंतु ट्रांसलेट या उण्ंिबमइववाण्बवउ से नहीं खुल पा रहा है । मेरी कंपनी में टाटा टेलिसर्विसेज द्वारा नेट प्रदाय किया गया है, वह शायद सर्वर से बंद किया गया है , फिर भी आपको भविष्य में ब्लाक फेसबुक खोलने का नया तरीका मिले तो मुझे अवश्य अवगत करावें
    धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं
  5. रवि सर
    आपके बताए तरीके से यू . ट्यूब तो खुल रहा है, परंतु ट्रांसलेट या m.facebook.com से नहीं खुल पा रहा है । मेरी कंपनी में टाटा टेलिसर्विसेज द्वारा नेट प्रदाय किया गया है, वह शायद सर्वर से बंद किया गया है , फिर भी आपको भविष्य में ब्लाक फेसबुक खोलने का नया तरीका मिले तो मुझे अवश्य अवगत करावें
    धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं
  6. रवि सर
    आपके बताए तरीके से यू . ट्यूब तो खुल रहा है, परंतु फेसबुक ट्रांसलेट या एम.फेसबुक डाट काम तरीके से नहीं खुल पा रहा है । मेरी कंपनी में टाटा टेलिसर्विसेज द्वारा नेट प्रदाय किया गया है, वह शायद सर्वर से बंद किया गया है , फिर भी आपको भविष्य में ब्लाक फेसबुक खोलने का नया तरीका मिले तो मुझे अव’य अवगत करावें
    धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...