सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

गुरुवार, 5 दिसंबर 2013

कोई देख ना ले आपका प्राइवेट विडियो

आजकल की हाई-टेक लाइफ में सभी को अपनी प्राइवेसी की चिंता सभी को होती है। फोन हो या कम्प्यूटर कई बार ऐसी चीजें सेव रहती हैं जिन्हें आप औरों के साथ बांटना नहीं चाहते। स्मार्टफोन की बात करें तो हम कई तरह के वीडियोज सेव करके रखते हैं। कभी-कभी सिर्फ किसी से बचाकर रखने के लिए स्मार्टफोन में मौजूद वीडियोज डिलीट करने पड़ते हैं।
 मैं आज आपको बताने जा रहा हूँ, स्मार्टफोन के वीडियोज लॉक करने के लिए एक खास ऐप के बारे में। वीडियो लॉकर नाम का यह ऐप गूगल प्ले पर मौजूद है.फोन में वीडियोज को सुरक्षित रखना बहुत मुश्किल होता है। कभी अगर किसी गलत इंसान के हाथ में फोन पड़ जाए तो आपके सीक्रेट वीडियोज सबके सामने आ सकते हैं। ऐसी स्थिती में वीडियो लॉकर आपकी बहुत मदद कर सकता है। वीडियो लॉकर एंक्रिप्शन (डाटा छुपाने की तकनीक) की मदद लेता
है।वीडियो लॉकर के साथ सबसे अच्छी बात यह होती है कि ये ऐप 'रीसेंट ऐप' लिस्ट में दिखाई भी नहीं देता है। वीडियो लॉकर की एंक्रिप्शन तकनीक ऐसी है कि अगर कोई आपका मेमोरी कार्ड चुरा भी ले तो भी उसे वीडियोज नहीं दिखेंगे। इस ऐप की एक और खासियत है की अगर आप गलती से वीडियोलॉकर को एक्जिट करना भूल भी जाते हैं तो इसके लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। स्मार्टफोन के लॉक होते ही अपने आप वीडियोलॉकर एक्जिट हो जाता है। इस ऐप के जरिए फोल्डर लेवल पर भी लॉक किया जा सकता है। ऐप का इस्तेमाल करने के लिए पिन की जरूरत होती है। अगर ऐप का इस्तेमाल करते समय आप पिन भूल भी जाएं तो भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए इस्तेमाल करते ही ऐप पिन ई-मेल के द्वारा आपको भेज देगा। पिन का बैकअप हमेशा पास ही रहेगा।



इसे डाउनलोड करने के लिए एंड्रॉइड 2.2 और उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होती है। वीडियो लॉकिंग के साथ अनलॉकिंग भी बड़ी ही आसानी से हो जाती है। ऐप पर जाकर आपको पिन डालने की जरूरत होती है। वीडियो लॉकर एक ऐसा ऐप है जो गूगल प्ले पर फ्री में उपलब्ध है। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...