सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

रविवार, 1 दिसंबर 2013

कंप्यूटर को मोबाइल से करें कंट्रोल


रिमोट कंट्रोल यानी एक ऐसी डिवाइस जिसकी मदद से आप किसी दूसरे गैजेट को कंट्रोल कर सकते हैं। अलग-अलग डिवाइसेस को कंट्रोल करने के लिए अलग-अलग रिमोट प्रयोग करने से अच्‍छा है एक ऐसा रिमोट हो जिसकी मदद से हम सभी डिवाइसेस कंट्रोल कर सके। इसे हम यूीनीवर्सल रिमोट कंट्रोल भी कहते हैं। बाजार में आपको कई यूनीवर्सल रिमोट कंट्रोल मिल जाएंगे लेकिन अगर आपके पास एक अच्‍छा स्‍मार्टफोन है तो उसे भी रिमोट कंट्रोल की तरह प्रयोग किया जा सकता है। बस इसके लिए आपको अपने स्‍मार्टफोन में कुछ एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल करनी होंगी।कार को मोबाइल से स्‍टार्ट करने के लिए
वाइपर स्मार्टस्टार्ट एप्‍लीकेशन की मदद से आप अपने स्‍मार्टफोन से कार को न सिर्फ लॉक व अनलॉक कर सकते हैं बल्कि उसे स्‍टार्ट करने के साथ उसकी लोकेशन भी सर्च कर सकते हैं। वाइपर स्‍मार्टस्‍टार्ट को गूगल प्‍ले स्‍टोर के अलावा आईट्यून और विंडो फोन में भी डाउनलोड किया जा सकता है। एप्‍लीकेशन डाउनलोड करने के लिए क्‍लिक करें।



 

ADVERTISEMENT

होम एप्लायंस कंट्रोल करने के लिए
होम आटोमेशन बनाने वाली कंपनी केस्‍ट्रॉन भी मोबाइन रिमोट कंट्रोल एप्‍लीकेशन प्रोवाइड कराती है जिसकी मदद से आप अपने फोन को रिमोट कंट्रोल की तरह प्रयोग कर सकते हैं। एप्‍लीकेशन वाईफाई की मदद से कनेक्‍ट होकर होम एप्‍लाइसेंस को कंट्रोल करती है।  इसके अलावा एप्‍लीकेशन को आईट्यून्‍स से भी डाउनलोड किया जा सकता है। एप्‍लीकेशन डाउनलोड करने के लिए क्‍लिक करें।

कंप्यूटर को कंट्रोल करने के लिए
पीसी को कंट्रोल करने के लिए आप अपने स्‍मार्टफोन में जीमोट एप्‍लीकेशन फ्री में इंस्‍टॉल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जीमोट क्‍लाइंट एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल करनी होगी इसके बाद अपने पीसी में जीमोट सर्वर इंस्‍टॉल करना होगा। सर्वर इंस्‍टॉल होने के बाद आप अपने फोन से पीसी को कंट्रोल कर सकते हैं। एप्‍लीकेशन डाउनलोड करने के लिए क्‍लिक करें।

टच माउस एप्‍लीकेशन 
लॉजिटेक की नई एप्‍लीकेशन से आप अपने आईफोन और आईपॉड टच को आप अपने पीसी के कीबोर्ड और ट्रैक पैड की तरह प्रयोग कर सकते हैं। टच माउस को वाईफाई की मदद से प्रयोग किया जा सकता है। एप्‍लीकेशन डाउनलोड करने के लिए क्‍लिक करें।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...