सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

शनिवार, 9 नवंबर 2013

मोबाइल घर पर भूले, तो ऑफिस से पढ़ें मैसेज

 हम में से ज्यादातर के साथ कभी न कभी ऐसा जरूर हुआ होगा। घर से निकलने के बाद याद आया कि मोबाइल फोन घर पर छूट गया। कई बार दफ्तर पहुंचने पर यह बात याद आई, सो वापस घर लौटा भी न जा सका। लेकिन अब ऐसा होने पर घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि टेक्‍नोलॉजी ने यह मुमकिन बना दिया है कि आप मोबाइल फोन घर या कहीं और भूलने के बावजूद इनकमिंग कॉल और मैसेज देख सकते हैं। आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगे, लेकिन आप भी इस छोटी सी ट्रिक से ऐसा कर सकते हैं। मान लीजिए आप एक दिन अपना मोबाइल फोन घर पर ही भूल जाते हैं और ऑफिस निकल जाते हैं, तो क्या करेंगे? अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है, तो घर लौटने की जरूरत नहीं पड़ेगी।एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले पर ऐसी बहुत सी ऐप्लीकेशंस मौजूद है, जो आपके मुश्किल से मुश्किल काम को आसान बना देती हैं।

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले पर एक ऐसी ही शानदार ऐप्लीकेशन भी मौजूद है, जिनसे आप घर पर रखे मोबाइल फोन के इनकामिंग मैसेज पढ़ सकते हैं।

माइटीटेक्‍स्ट ऐप का कमाल
गूगल प्ले पर माइटीटेक्स्ट के नाम से यह ऐप्लीकेशन आपको मिल जाएगी। आपका मोबाइल कहीं भी हो, मैसेज और कॉल को आप अपने कंप्यूटर पर देख सकते हैं। साथ ही, मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं। इसके लिए बस माइटीटेक्स्ट ऐप्लीकेशन को मोबाइल फोन में इंस्टॉल कीजिए। कुछ मिनट में मासारे मैसेज सिंक हो जाएंगे और फिर https://mightytext.net/app/ लिंक पर कंप्यूटर से लॉगइन हो जाएं। लॉगइन होने के लिए यहां भी गूगल आईडी और पासवर्ड डालना होगा।

इसके बाद आपके सारे मैसेज कॉन्टैक्ट सहित कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देंगे। इसके लिए आप फायरफॉक्स और गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। नए आने वाले मैसेज या कॉल स्क्रीन पर पॉपअप नोटिफिकेशन के रूप देख सकते हैं।

एमएमएस भी भेजना मुमकिन
एसएमएस के अलावा आप एमएमएस भी भेज सकते हैं। इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क चुकाने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आपने मैसेज पैक ले रखा है, तो ये मैसेज आपके लिए फ्री होंगे। आप जो मैसेज भेजेंगे, वे आपके मोबाइल नंबर से ही लोगों को मिलेगा।

इस एप्प की बात करें तो यहां से आप किसी का नंबर डायल कर सकते हैं, लेकिन डायल करने के बाद उसे काटने या इनकमिंग कॉल को रिसीव करने का कोई विकल्प दिखाई नहीं देता।

हाल ही में इस ऐप्लीकेशन को अपडेट किया गया है। नई अपडेट के जरिए अब आप अपने फोन के फोटो और वीडियो का बैकअप भी हासिल कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...