सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

रविवार, 6 अक्तूबर 2013

Twitter और Facebook का मज़ा लें एक साथ

 facebook की तरह ही ट्विटर भी भारत में एक लोकप्रिय सोशल वेबसाइट बन चुका है. खासकर युवा और फिल्म इंडस्ट्रीज के लोग इसे अपनी बात कहने का सशक्त माध्यम मानते हैं. पर समस्या यहाँ यह है की हमलोग ट्विटर के लिए अलग से लिखते हैं या पोस्ट करते है. और उसके बाद facebook पर दोबारा से लिख कर पोस्ट करते हैं. यानि की अपनी एक ही पोस्ट को दोनों जगह पर दिखाने के लिए हमें दोनों जगह पर अपना समय देना होता है. अगर आप यह चाहते हैं की आपने जो ट्विटर पर पोस्ट किया है, वही पोस्ट आपके facebook अकाउंट में भी दिखाई दे, तो इसके लिए आपको मेरे बताये हुए ट्रिक का इस्तेमाल करना होगा. अपने ट्विटर अकाउंट को facebook से कनेक्ट करने के लिए सबसे पहले अपने ट्विटर अकाउंट को ओपन करें और अपने प्रोफाइल सेटिंग पेज पर जाएँ, जैसा की निचे चित्र में दिखाई दे रहा है..

प्रोफाइल सेटिंग पेज पर दाहिने तरफ निचे की ओर अंग्रेजी में facebook लिखा दिखाई देगा. उसपर क्लिक कीजिये. इसपर क्लिक करते ही आपको facebook और ट्विटर का लिंकअप सिंबल एक तीर के निशान पर दिखाई देगा और उसके निचे facebook में लॉग इन करने का आप्शन आएगा. जैसा की निचे चित्र में दिया गया है..

 अब यहाँ पर आप अपना facebook का user id और पासवर्ड डालकर लॉग इन करें. ऐसा करते ही ट्विटर और facebook अकाउंट मर्ज हो जायेगा. अब आप ट्विटर पर जो कुछ भी करेंगे वो अपने आप ही आपके facebook अकाउंट पर भी पब्लिश हो जायेगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...