सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

बुधवार, 23 अक्तूबर 2013

Android और Window मोबाइल के लिए कुछ काम के Apps

 एंड्राइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम ने मोबाइल की दुनिया में एक क्रांति ला दी है. आज जिसके पास एंड्राइड स्मार्ट फ़ोन है, उसके लिए रेस्टोरेंट से खाना मांगने से लेकर हवाई जहाज का टिकट कटाना बहुत आसान हो गया है. एंड्राइड अपने यूजर के लिए रोज नए apps और सॉफ्टवेयर डेवेलप करता है, ताकि उसके यूजर की आम जिंदगी में छोटे-छोटे कामों के लिए सर्विस काउन्टर पर जाने के जरुरत ना पड़े. मैं आज एंड्राइड की दुनिया से ही कुछ ऐसे apps लेकर आया हूँ, जो ना सिर्फ आमलोगों के लिए बल्कि बिज़नस से जुड़े लोगो के लिए भी बहुत काम का साबित होगा.KINGSOFT OFFICE APP                                                                                             

यह अकेला फ्री एंड फीचर्ड मोबाइल ऑफिस app है. यह दिखने और इस्तेमाल करने में जितना सरल है उतना ही features के मामले में दमदार भी है. इसमें कुल मिलकर 23 तरह की फाइलों की सुविधा है. इनबिल्ट फाइल मेनेजर फाइलों को तलाशने और ओर्गानिज़े करने का काम आस्सन कर देता है. डॉक्यूमेंट को ईमेल करना और ईमेल में आये डाक्यूमेंट्स को इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है. क्लाउड स्टोरेज सर्विसेज से डाक्यूमेंट्स को downlode, अपलोड और एक्सेस भी कर सकते है. डाक्यूमेंट्स को बुकमार्क करना, पीडीऍफ़ के रूप में सेव करना और स्पेल्लिंग चेक करना भी आसान है. इस सॉफ्टवेयर को downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Mobile Dock Scanner Light

किसी भी फाइल या इमेज को तुरंत पीडीऍफ़ डॉक्यूमेंट में कन्वर्ट करने वाला यह app उन पेशेवरों और कारोबार users के लिए बड़े काम का है, जिन्हें यात्रा के दौरान या मीटिंग के बीच में दूसरों के साथ काम की फाइलों को शेयर करना पड़ता है. डॉक्यूमेंट भले ही टेक्स्ट फॉर्मेट में हो, इमेज या फिर दोनों, उन्हें चुटकियों में पीडीऍफ़ में बदल देता है. रेडी फाइलों के साथ-साथ अगर आपको किसी पेपर फाइल के पत्र स्कैन करके रिकॉर्ड में रखना हो तो यह काम भी यह बखूबी कर सकता है. इस बेहतरीन app को downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Mirror Magic App

यह एक फ्री एंड्राइड app है. इस app को downlode कर आप अपने smartphone को आईने के तरह यूज़ कर सकते हैं. इसमें डिजिटल ज़ूम की भी सुविधा है. साथ ही आप अपने इमेज को ज़ूम कर उसके लुक को ध्यान से देख सकते हैं और उसे ज्यादा सजा सकते हैं. मिरर मैजिक app में सिंगल टच के सहारे आप इमेज को कैप्चर और सेव भी कर सकते हैं. इस app को downlode करने के बाद आपके होम स्क्रीन में शॉर्टकट आइकॉन बन जायेगा, जिससे आपको इसे खोलने में आसानी होगी. हालाँकि अगर आप सिम्पली इस शॉर्टकट आइकॉन को ड्रैग एंड ड्राप कर डिलीट भी कर सकते है. इस app को downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Pics Art App

अच्छे कैमरा इफेक्ट्स के लिए यह एक प्रोफेशनल क्वालिटी का फोटो एडिटिंग app है, जो किसी भी आम यूजर को आर्टिस्ट में बदल देता है. इस app के कई हिस्से हैं, जिनमे पहला है कैमरा, जो आपके मोबाइल फ़ोन/टेबलेट के साधारण से कैमरे में कई फीचर और नई इफेक्ट्स जोड़ देता है. एक बार फोटो लेने के बाद इसके पिक्चर एडिटर में जाएँ, जो फोटो में तरह-तरह के बदलाव करने, मास्क लगाने, क्लोज बनाने, फ्रेम बनाने, बॉर्डर लगाने, स्टीकर चिपकाने आदि की सुविधा देता है. आप चाहे तो पिक्स पर कुछ टेक्स्ट भी लिख सकते हैं व फोटो को ब्लर करने का भी आप्शन है. इस ख़ास फोटो एडिटिंग app को downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...