सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

सामान खरीदने के लिए बाॅक्स में सामान का नाम टाइप करें

गुरुवार, 5 सितंबर 2013

भारी-भरकम फाइलें चुटकियों में करें डाउनलोड

 इंटरनेट पर छोटी साइज़ की फाइल जो की KB में होती है अक्सर तुरंत downlode हो जाती है लेकिन जिस फाइल का साइज़ कुछ MB में होता है तो उसे downlode होने में काफी समय लगता है.  बड़ी फाइल्स को डाउनलोड करना तब मुश्किल हो जाता है, जब इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड कम हो या वह बार-बार डिसकनेक्ट हो। जब आप कोई फाइल डाउनलोड करते हैं तो अक्सर वह लगभग आखिर में आकर इंटरनेट कनेक्शन टूट जाता है। आजकल इन्टरनेट पर डाउनलोड मैनेजमेंट के काम आने वाले कई अच्छे सॉफ्टवेयर उपलब्ध हैं, जो डाउनलोड्स की समस्या को हल करते हैं, बल्कि डाउनलोडिंग की स्पीड भी कई गुना बढ़ा देते हैं। वो भी फ्री में. आज मैं ऐसे ही कुछ सॉफ्टवेयर्स के बारे में जानकारी दे रहा हूँ, साथ ही उसे downlode करने का लिंक भी.
ये सॉफ्टवेर डाउनलोड्स को शेडयूल करने, एक साथ बहुत सारे डाउनलोड्स करने, आपको डिस्टर्ब किए बिना बैकग्राउंड में डाउनलोड का काम पूरा करने जैसी सुविधाएं देते हैं। इन्हें आजमाकर देखें और डाउनलोड्स के टूटने की समस्या से पूरी तरह बेफ्रिक हो जाएं। आपका कंप्यूटर बंद होता हो, इंटरनेट कनेक्शन टूटता हो या बार-बार बिजली जाती हो, तो भी आपका काम आसानी से हो जाएगा।

1. Tonec.com- डाउनलोडिंग की गति पांच गुना तक बढ़ाने में सक्षम। डाउनलोडिंग खत्म होने पर कंप्यूटर अपने आप बंद होने की सुविधा। पूरी-की-पूरी वेबसाइट, उसका कुछ हिस्सा या कोई खास वेब पेज डाउनलोड करना संभव। वेबसाइट से किसी खास तरह की फाइल्स जैसे म्यूजिक, विडियो, पिक्चर्स आदि डाउनलोड करने की सुविधा।  downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

2. Flashget.com- यह डाउनलोड की जाने वाली फाइल्स को कई टुकड़ों में बांटकर एक साथ कई डाउनलोड प्रोसेस शुरू कर देता है। यह टेक्निक आपको अपने इंटरनेट कनेक्शन की अधिकतम स्पीड का इस्तेमाल करने में मदद करती है। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

3. Freedownloadmanager.org- डाउनलोड स्पीड 600 फीसदी तक बढ़ाने और किसी वेबसाइट के वेब पेजेज और फोल्डर्स की जानकारी देने में सक्षम। एक फाइल अपलोड मैनेजर भी साथ। पूरे के पूरे वेब पेजेज को डाउनलोड करने की भी सुविधा। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

4. Cryptload.info-
डाउनलोड की गई जिप फाइल्स को अनजिप करने की सुविधा। डाउनलोडिंग पूरी होने पर कंप्यूटर को अपने आप बंद करने में सक्षम। downlode करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

इन सभी सॉफ्टवेयर्स में डाउनलोड शेडयूलिंग, पॉज, री-स्टार्ट, फाइल स्पिलिटिंग, टूटे डाउनलोड्स दोबारा शुरू करना, एक साथ कई डाउनलोड्स, डाउनलोड स्पीड बढ़ाना, एचटीटीपी, एफटीपी और बिट टोरेंट सपोर्ट, ऑटोमैटिक एंटी-वायरस स्कैन, फ्लैश विडियो डाउनलोडिंग की सुविधा है। यह सभी फ्री हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो अपने विचारों से जरुर अवगत कराएँ..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...